मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले? | BhuLekh UP

मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले– क्या आप अपने घर, खेत, प्रॉपर्टी कि ऑनलाइन खसरा खतौनी निकालना चाहते है या फिर आप कोई जमीन, मकान खरीद रहे है तो आप उस जमीन कि खतौनी देखना चाहते कि उस जमीन का मालिक वही है जिससे आप जमीन, या मकान खरीद रहे है या नहीं. तो आप बिल्कुल सही जगह आये है मै इस पोस्ट में आपको बताऊगा कि कैसे आप घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन खसरा खतौनी कैसे निकाल सकते है Bhulekh UP ऑनलाइन खसरा खतौनी देखने कि सुविधा बिल्कुल फ्री है इसमें आप कोई भी पैसा Pay करने कि जरुरत नहीं है आप फ्री में अपनी या किसी कि खसरा खतौनी निकाल सकते है तो चलिए शुरू करते है. खसरा नंबर कैसे निकाले?

मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले? | खसरा नंबर कैसे निकाले | BhuLekh UP

ये भी पढ़े-

मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले?

ऑनलाइन खसरा खतौनी निकालने के लिए आपको Google में type करना है UP Bhulekh और इस वेबसाइट ( Click Here ) पर आ जाना है

1- यहाँ पर आप अपना जिला (जनपद) चुन ले, उसके बाद तहसील चुने और अपना ग्राम या (मुहल्ला, वार्ड) चुने|

मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले? | खसरा नंबर कैसे निकाले | BhuLekh UP

2- आपके सामने इस तरह का पेज आ जाता है यहाँ पर आपको अपना खसरा/गाटा संख्याया नंबर डाल कर अपनी खतौनी खोज सकते है खसरा नंबर टाइप करे और खोजे पर क्लिक करे.

3- जैसे ही आप खसरा नंबर डाल कर खोजे पर क्लिक करे है तो आपके सामने नीचे खतौनी लिस्ट आ जाता है आप कोई एक सेलेक्ट करे और उध्दरण देखे पर क्लिक करे.

मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले? | BhuLekh UP

4- Captcha Fill करे और Continue पर क्लिक करे.

मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले? | BhuLekh UP

अब आपके सामने जो आपने खसरा नंबर डाला था उसकी खसरा खतौनी स्क्रीन पर आ जाती है आप इसे प्रिंट भी कर सकते है.

मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले? | BhuLekh UP

नाम से खसरा खतौनी कैसे निकाले?

क्या आपको खसरा खतौनी नंबर याद नहीं और अपनी या किसी और कि खसरा खतौनी देखना चाहते है तो आप इस तरह देख सकते है?

आपको इस पेज पर आ जाना है और खातेदार के नाम द्वारा खोजे पर क्लिक करना है जिसकी भी आप खतौनी निकालना चाहते है उसका नाम यहाँ पर लिख दे और खोजे पर क्लिक करे, आपने जो नाम खोजा है उस नाम से जितनी भी खतौनी आपके एरिया में Registred होंगी उन सभी कि लिस्ट व पिता का नाम आ जाता है आप जिसकी खतौनी देखना चाहते है उस पर क्लिक करे और उध्दरण पर क्लिक करे Captcha फिल करे और खतौनी आपके स्क्रीन पर आ जाती है.

मोबाइल से खसरा खतौनी कैसे निकाले? | BhuLekh UP

नामान्तरण दिनांक से खसरा खतौनी कैसे खोजे?

आप खतौनी (Bhulekh UP) नामान्तरण दिनांक से भी देख सकते है इसके लिए आपको नामान्तरण दिनांक पर क्लिक करना है और नामान्तरण दिनांक फिल कर देना है और खोजे पर क्लिक करे उसके बाद जो नाम आता है उसे सेलेक्ट करे और उध्दरण देखे पर क्लिक करे इस तरह आप नामान्तरण दिनांक डाल कर खसरा खतौनी देख सकते है.

खसरा नंबर कैसे निकाले?

क्या आप अपना खसरा खतौनी नंबर निकालना चाहते है तो जैसा कि मै पहले बता चुका हूँ कि नाम से खसरा खतौनी कैसे निकाले इस Heading में बताया है अगर आपको खसरा खतौनी नंबर नहीं पता है तो आप नाम से खतौनी सर्च कर सकते है और खतौनी में नाम मिलने पर आपको उसमे आपका खसरा नंबर/संख्या भी मिल जायेगी.

नमस्कार दोस्तों, आपको यह जानकारी पढ़ कर कैसी लगी हमें Comments कर जरुर बताये ताकि हम आपके लिए ऐसी ही सरकारी योजनाओ कि जानकारी Provide कराते रहे.

About Ritesh raikvaar

नमस्कार, मेरा नाम रितेश रायकवार है मुझे नयी नयी चीजे सीखना बहुत पसंद है मै बहुत रिसर्च के बाद पोस्ट लिखता हूँ ताकि आपको सही जानकारी दे सकू |

View all posts by Ritesh raikvaar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *